10 प्रेरणादायक किताबें जो आपकी जिंदगी बदल सकती हैं - 2 | 10 Inspirational Books That Can Change Your Life

Share:
मैने लाइफ लर्निंग बुक्स के पहले भाग में पुस्तकें पढ़ने का महत्व और पुस्तकें हमारी कामयाबी में क्या भूमिका रखती है उस के बारे में बताया था और साथ ही ऐसे 4 पुस्तकों के बारे में बताया था। जो हमारी जिंदगी बदल सकते हैं। अब में आपको आगे के 6 पुस्तकों के बारे में बताउगा। अगर आपने पहला भाग नहीं पढ़ा तो नीचे की लिंक पर क्लीक कर के पढ़ सकते हैं। 

10 Must Read Books of all time in Hindi-1                              

5. The Secret by Rhonda Byrne

knowledge for us
The Secret

यह पुस्तक ' लॉ ऑफ़ अट्रैक्शन ' का उचित उपयोग सिखाती है और यह दर्शाती है कि सकारात्मक सोच, स्वास्थ्य और धन के खजाने कैसे खुल सकते हैं। विजुअलाइजेशन और आभार को दो प्रमुख शक्तिशाली प्रक्रियाओं के रूप में दर्शाती है। लोगों को अपने सपनों और इच्छाओं को कैसे पूरा करे ये सीखाती हैं। आप नीचे दिए गई लिंक से ये पुस्तक खरीद सकते हैं।

हिन्दी में खरीदे : http://amzn.to/2DBrXYm

इंगलिश में खरीदे : http://amzn.to/2Dfeto7


6. The 7 Habits of Highly Effective People by Stephen Covey

knowledge for us
7 Habits of Successful People

यह सही कहा जाता है कि आदतें एक आदमी को बना या तोड़ सकती हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि आप कुछ ठीक क्यों नहीं कर रहे हैं, तो आपको कभी-कभी आपकी सभी आदतों का विश्लेषण करना है और उन्हें बदल ना है। इस पुस्तक में आपको 7 ऐसी आदतें बताई गई है। जो आप की सफलता में काफ़ी महत्व रखती हैं। आप नीचे दिए गई लिंक से ये पुस्तक खरीद सकते हैं।

हिन्दी में खरीदे : http://amzn.to/2B54yLZ

इंगलिश में खरीदे : http://amzn.to/2DioxNv

7. 48 Laws of Power by Robert Greene

knowledge for us
48 Laws of Power

इस पुस्तक पावर के 48 नियम समझाए गए है। और इन नियमो को कानून रणनीतियों, विजय और निष्फलताओं के माध्यम से स्पष्ट किया गया है। यह एक अंतरराष्ट्रीय बेस्टसेलर पुस्तक है। जिसकी 1.2 मिलियन से अधिक प्रतियां बिक चुकी हैं। अगर आप भी एक पावरफुल इन्शान बनना चाहते है इस पुस्तक को जरूर पढ़े। आप नीचे दिए गई लिंक से ये पुस्तक खरीद सकते हैं।

हिन्दी में खरीदे : http://amzn.to/2mAZFoM

इंगलिश में खरीदे : http://amzn.to/2FIITgg


8. The 4-Hours Work Week by Timothy Ferriss

knowledge for us
4 Hours Week

आज हमारे सपने विश्व-दौरे पर जाने से लेकर एक महिने में 5 आंकडॉ जितनी कमाई करना है। यह पुस्तक काम और छूटी दोनों को संतुलित कर के जीवन जीने के लिए एक आदर्श गाइड है। लेखक टिम ने अपने व्यस्त जीवन को प्रति सप्ताह 80 घंटे और $ 40, 000 प्रति वर्ष से 4 घंटे प्रति सप्ताह और $ 40, 000 प्रति माह बदल दिया। अगर आप भी अपने जीवन में यह बदलाव लाना चाहते है आप को इस पुस्तक को जरूर पढ़नी चाहिए। आप नीचे दिए गई लिंक से ये पुस्तक खरीद सकते हैं।


इंगलिश में खरीदे : http://amzn.to/2mBvZYQ


9. The $100 Startup by Chris Guillebeau

knowledge for us
$100 Startup

अपना जीवन को बदलने के लिए अपनी नौकरी बदलें। आपको किसी बड़ी कंपनी में बंधक भुगतान में नौ से पांच काम करने की ज़रूरत नहीं है। आप चूहा दौड़ से बाहर निकल सकते हैं और अपने दम पर कुछ भी शुरू कर सकते हैं - और आपको ऐसा करने के लिए एमबीए या एक विशाल निवेश की ज़रूरत नहीं है। $ 100 स्टार्टअप आपके मैन्युअल जीवन शैली का एक नया तरीका है। जिसे आप इस पुस्तक से सीख सकते है।  आप नीचे दिए गई लिंक से ये पुस्तक खरीद सकते हैं।


इंगलिश में खरीदे : http://amzn.to/2DBTclD


10. Man's Search for Meaning by Viktore Frankl

knowledge for us
Man's Search for meaning

लेखक विक्टर फ्रैंक, विएना में एक अग्रणी मनोवैज्ञानिक थे। जब उन्हें नाजी शासन के दौरान एक यहूदी होने के कारण गिरफ्तार किया गया था।उन्होंने होलोकॉस्ट से बचकर इस पुस्तक को लिखने के लिए अपने उन  अनुभवों का इस्तेमाल किया। होलोकॉस्ट एक ऐसी सजा थी जहा जाने के बाद जिन्दा लौटना असंभव था। लेख़क इस पुस्तक में बताया है की आप कठिन से कठिन समस्या में से कैसा बहार आए सकते हो। इस पुस्तक को 10 सबसे प्रभावशाली पुस्तकों में से एक के रूप में सूचीबद्ध किया गया है और इसमें आशा का एक संदेश है जो वर्षों से लोगो को प्रेरित करता रहा है।

हिन्दी में खरीदे : http://amzn.to/2FEjWm1

इंगलिश में खरीदे : http://amzn.to/2B3NdTU

पढ़े: परीक्षा में ज्यादा मार्क्स कैसे लाए।

        : लोक व्यवहार  

कोई टिप्पणी नहीं