10 प्रेरणादायक किताबें जो आपकी जिंदगी बदल सकती हैं - 10 Inspirational Books That Can Change Your Life

Share:
दुनिया के अधिकतम सफल लोग पुस्तकें पढ़ने और कुछ नया सीख़ में अपना ज्यादातर समय देते है और पढ़ने की आदत उन्हें शक्तिशाली बनाती है। 75 % स्वनिर्मित करोड़पति हर हप्ते 2 पुस्तकें पढ़ते है। एक औसत सीईओ एक साल में कम से कम 60 पुस्तकों को पढ़ता है, न कि केवल यह, लेकिन दुनिया के सबसे सफल और अमीर लोगों ने अपने ज्ञान और बुद्दिमत्ता को सुधार ने के लिए दैनिक पुस्तके पढ़ते है। उदाहरण के तौर पर
  • बिल गेट्स सालाना 50 पुस्तकें पढ़ते  हैं। 
  • वॉरेन बफेट दिन का 80% समय पुस्तकें पढ़ने में देते हैं। 
  • मार्क क्यूबन हररोज़ 3 घंटे पुस्तकें पढ़ते हैं। 
  • मार्क ज़ुकरबर्ग सालाना 24 पुस्तकें पढ़ते हैं।    
आज में आपको 10 ऐसी पुस्तकों के बारे में बताउगा जो आपको किसी भी क्षेत्र में सफलता पाने के लिए जरूर पढ़नी चाहिए। इन पुस्तकों से आपकी एकाग्रता, नॉलेज बढ़ेंगी और ये पुस्तकें आपकी इच्छाओको पूरा करने में मदद करेंगे।   

1. How to Win Friends and Influence People by Dale Carnegie

knowledge for us
How to win friends and influence people
यह पुस्तक दुनिया के किसी भी व्यक्ति की चमक को सुधारने के लिए एक मार्गदर्शक है। यह सबसे प्रभावशाली व्यापार और संचार कौशल गाइड में से एक है। यह पुस्तक आपको सिखाती है कि आप खुद को कैसे बाजार में लाए और अधिक क्लाइंट्स का निर्माण करें। इस पुस्तक को पढ़ने के बाद आप एक ऐसे व्यक्ति बन सकते है जिस पर लोग भरोसा करते हैं और साथ ही जुड़े रहना चाहते हैं। इस पुस्तक से आप निजी और साथ ही व्यावसायिक जीवन में भी मजबूत रहेंगे। आप नीचे दिए गई लिंक से ये पुस्तक खरीद सकते हैं।

हिन्दी में खरीदे : http://amzn.to/2msfXjC

इंगलिश में खरीदे : http://amzn.to/2AX8uOV

2. Rich Dad Poor Dad by Robert Kiyosaki

knowledge for us
Rich Dad Poor Dad


यह पुस्तक कियोसाकी के व्यक्तिगत अनुभव और उनके अमीर पिता और गरीब पिताजी से मिले शिक्षाओं के बारे में बताती हैं। अमीर और ग़रीब लोगो के काम और जीवन के प्रति अलग-अलग दृष्टिकोणों को हाइलाइट करती है। यह पुस्तक काम करने के लिए प्रेरणा प्रदान करती है और व्यवसाय के निवेश और निर्माण के महत्व को सिखाता है। आप नीचे दिए गई लिंक से ये पुस्तक खरीद सकते है :

हिन्दी में खरीदे : http://amzn.to/2mrZHPC

इंगलिश में खरीदे : http://amzn.to/2mtqY4b

3. Think and Grow Rich by Napoleon Hill

knowledge for us
Think and Rich Grow
इस पुस्तक में कुछ मूलभूत सवालों का वर्णन किया गया है जो एक बार लेखक, नेपोलियन हिल को परेशान कर रहे थे। लेखक ने एक निजी खोज से पता लगाया कि वास्तव में कुछ ही लोग इतने सफल क्यों होते है, ऐसा क्यों है कि कुछ लोग स्वस्थ, खुश और आर्थिक रूप से स्वतंत्र, वह भी एक ही समय पर क्यों होते हैं ? अगर आप के मन में कुछ और ऐसे सवाल है जिनका जवाब आप जानना चाहते है तो आपको इस पुस्तक को जरूर पढ़ना चाहिए। आप नीचे दिए गई लिंक से ये पुस्तक खरीद सकते है :


हिन्दी में खरीदे :http://amzn.to/2mAxoiU

इंगलिश में खरीदे :http://amzn.to/2D1yr1H

4. The Power of Your Subconscious Mind

knowledge for us
Power of Subconscious mind

'अपने अवचेतन मन की ताकत', में लेखक अपने आध्यात्मिक ज्ञान और वैज्ञानिक अनुसंधान को प्रकाश में लाते हैं कि कैसे अवचेतन मन का हमारे दैनिक जीवन पर एक बड़ा प्रभाव हो सकता है। एक बार जब आप अपने अवचेतन मन को समझते हैं, तो आप विभिन्न भय को नियंत्रित कर सकते हैं या छुटकारा पा सकते हैं, जिसके बदले आप सकारात्मक ऊर्जा की एक नई दुनिया खोल सकते हैं। और आप जो चाहे वह कर सकते है और पाह सकते हैं। आप नीचे दिए गई लिंक से ये पुस्तक खरीद सकते है :

हिन्दी में खरीदे : http://amzn.to/2mxargM
इंगलिश में खरीदे :http://amzn.to/2mzFLeE


अगली पोस्ट में दूसरी 6 पुस्तकों के बारे बताएगे। आने वाली पोस्ट की जानकारी के लिए सब्सक्राइब ⇓ करें । दोस्तों के साथ शेयर करें और कॉमेंट कर के बताए पोस्ट कैसा लगा।

पढ़े: 10 प्रेरणादायक किताबें जो आपकी जिंदगी बदल सकती हैं - 2 

कोई टिप्पणी नहीं